...

आनंद के साथ छिंदवाड़ा पहुंची आशा कार्यकर्ता, नाथ को सौंपा मांग पत्र

सिवनी महाकौशल। गत दिवस सिवनी की लगभग 450 आशा कार्यकर्ता एवं आशा पर्यवेक्षकों द्वारा सिवनी युवा कांग्रेस जिला अध्यक्ष आनंद पंजवानी के साथ छिंदवाड़ा पहुंचकर अपने साथ शासन द्वारा किये जा रहे दोयम दजऱ्े के व्यवहार के बारे में म.प्र.के पूर्व मुख्यमंत्री एवं म.प्र.काँग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कमलनाथ के निवास शिकारपुर पहुंचकर मुलाकात कर अपनी मांगों को रखा ।
ज्ञात है की प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ एवं छिंदवाड़ा सांसद नकुलनाथ अपने तीन दिवसीय दोहरे के लिए छिंदवाड़ा पहुंचे हैं जहां वो विभिन्न संगठनों,कांग्रेस जनों आम जनता से मुलाकात कर रहे हैं,इसी मौके पर सिवनी युवा कांग्रेस जिला अध्यक्ष आनंद पंजवानी एवं जिला युवा कांग्रेस प्रभारी श्री विपिन यादव ने उनके साथ छिंदवाड़ा शिकारपुर पहुंची।
सभी आशा कार्यकर्ताओं,पर्वेक्षकों एवं संगठन के पदाधिकारियों को प्रदेश कांग्रेस के मुखिया कमलनाथ से परिचय कराते हुए बताया की ये सारी बहनें शिवराज सरकार के दौहरे रवैए से परेशान हैं इसीलिए ये सभी सिवनी से चलकर इतनी बड़ी सैकड़ों की संख्या में आपसे मिलने अपनी बात रखने छिंदवाड़ा आई हैं। जिसके पश्चात कमलनाथ से आशा संगठन की महिलाओं ने चर्चा के दौरान बताया कि प्रदेश की सरकार ने कार्यकर्ताओं के बारे में अब तक कोई भी सकारात्मक कदम नही उठाये है न ही इन्हें नियमित किया गया है,शासन द्वारा आज भी इन्हें 2000 /-मासिक (कार्य आधारित ) बिना ञ्ज.्र.ष्ठ.्र.,बिना श्व.क्क.स्न. के राशि प्रदान की जाती है।
समस्त प्रदेश की आशाओं की ऐसी स्थिति को जानकर कमलनाथ ने दुख व्यक्त करते हुये सभी कार्यकर्ताओं को कहा की ये एक गंभीर गंभीर विषय है,जिसपर शिवराज सरकार अनदेखी कर रही है, और कहा की आज ये शिवराज सिंह चुनाव आ गए हैं तो प्रदेश भर में घूमकर झूठी घोषणाएं कर रहे हैं और इन्हें हमेशा आपकी चिंता चुनावों के आस पास ही होती हैं,लेकिन आप चिंता न करें,कांग्रेस आप सभी आशा कार्यकर्ताओं के साथ है,हम आपकी पीढ़ा को समझते हैं,कुछ ही समय में प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बन रही है और हम आप लोगों के साथ ये दौहरा व्यवहार नहीं होने देंगे हम आपके पक्ष में सकारात्मक फैसले लेंगे।
कमलनाथ से मुलाकात के दौरान सिवनी के आशा ग्रीवेंस सेल के संयोजक अभिषेक श्रीवास्तव ने आशाओं की सभी मांगो को कमलनाथ के समक्ष स्पष्ट किया साथ ही जि़ला आशा संघ की सचिव श्रीमती मोनिका पाठक ने मांग पत्र सौंपते हुये आशाओं की जमीनी वास्तविक स्थित को भी बताया ।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ एवं छिंदवाड़ा सांसद नकुलनाथ को मांग पत्र सौंपते वक्त अभिषेक श्रीवास्तव, श्रीमती मोनिका पाठक,आनंद पंजवानी, विपिन यादव,श्रीमती सुनीता ठाकुर,श्रीमती टेकेश्वरी पटले, ज्योति श्रीवास ,सुनीता गौतम, सुल्ताना खान, राजश्री बघेल, रामकली, चंद्रकली, दुर्गा धुर्वे, तबरेज अली, अतीक खान, कन्हैया सनोडिया, राकेश सिसोदिया, नमन चौरसिया एवं सैकड़ों की संख्या में आशा कार्यकर्ता एवं आशा परवेक्षक उपस्थित रहीं ।