...

रिलीज होने से पहले ही यश की 'KGF 2' से मात खा गई शाह रुख खान की 'जवान'

शाह रुख खान की जवान का उनका फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। फिल्म की रिलीज के बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं मिली लेकिन म्यूजिकल राइट्स को लेकर एक बड़ी अपडेट सामने आई है। रिपोर्ट्स के अनुसार जवान के म्यूजिक राइट मोटी रकम के एवज में बेचे गए हैं बावजूद इसके फिल्म केजीएफ 2 से मात खा गई है। रुख खान ने इस साल की शुरुआत ब्लॉकबस्टर फिल्म पठान के साथ की। फिल्म ने दुनियाभर में 1000 करोड़ से ज्यादा की कमाई की। अब उनकी फिल्म जवान का फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इसी बीच खबर आई कि जवान के म्यूजिक राइट्स टी-सीरीज को भारी रकम में बेचे गए हैं। रिपोर्ट्स की मानें तो ये राइट्स 36 करोड़ में दिए गए हैं।करोड़ों में बिके जवान के म्यूजिक राइट्स

इतने करोड़ के म्यूजिकल राइट्स के बीच हम ये कह सकते हैं जवान की कमाई का रिकॉर्ड पुष्पा 2, केजीएफ: चैप्टर 2, आरआरआर, लियो, ब्रह्मास्त्र और अन्य फिल्मों के म्यूजिक राइट्स से कहीं अधिक है। बॉक्स ऑफिस वर्ल्डवाइड की रिपोर्ट्स के अनुसार भूषण कुमार की टी-सीरीज ने जवान के म्यूजिक के लिए 36 करोड़ रुपये का भुगतान करके बोली जीती।

पीएस ने भी किया था कमाल

पिंकविला के अनुसार, थलपति विजय और रश्मिका मंदाना स्टारर वरिसु ने 5 करोड़ रुपये की अच्छी कमाई की, जब टी सीरीज ने फिल्म के सभी भाषा संगीत अधिकार हासिल किए। उसी साइट के अनुसार, मणिरत्नम की पीएस:1 ने 25 करोड़ रुपये कमाए जब टिप्स म्यूजिक ने विक्रम, ऐश्वर्या राय बच्चन, जयम रवि, कार्थी के नेतृत्व वाली मल्टी-स्टारर ऐतिहासिक एक्शन फिल्म के ऑडियो अधिकार हासिल किए।

केजीएफ- 2 ने की थी डबल की कमाई

डेक्कन हेराल्ड की रिपोर्ट के अनुसार, एसएस राजामौली की ऑस्कर  विजेता फिल्म, आरआरआर ने अपने संगीत के माध्यम से पीएस:1 के समान कमाई की। लहरी म्यूजिक और टी-सीरीज ने राम चरण-जूनियर एनटीआर फिल्म के संगीत अधिकार 25 करोड़ रुपये में हासिल किए। अड्डा टुडे के मुताबिक, रणबीर कपूर की फिल्म ब्रह्मास्त्र के म्यूजिक राइट्स करीब 30 करोड़ रुपये में बिके थे।

दोगुने में बेचे थे राइट्स

पिंकविला की रिपोर्ट के अनुसार, अल्लू अर्जुन की पुष्पा 2: द रूल ने लगभग 50 से 60 करोड़ रुपये कमाए जब टी-सीरीज ने वर्ल्ड वाइड म्यूजिक राइट्स (विदेशी सहित सभी भाषाओं) और हिंदी सैटेलाइट टीवी अधिकार हासिल किए। उसी साइट के अनुसार, यश स्टारर केजीएफ: चैप्टर 2 के ऑडियो अधिकार भी भूषण कुमार की म्यूजिक कंपनी और लहरी म्यूजिक को 72 करोड़ रुपये की भारी रकम में बेचे गए थे।