...

बालाघाट आरटीओ में काम करने वाले संजय यादव को किसका है संरक्षण

सिवनी/ बालाघाट। बालाघाट का परिवहन विभाग हमेशा से सुर्खियों में रहा है लेकिन जब से बालाघाट परिवहन अधिकारी के पद पर अनिमेश गढपाले की पदस्थापना हुई है तब से ही बालाघाट का परिवहन विभाग और अधिक चर्चाओं में आ गया है। बताया जाता है की अनिमेश गढ़पाले के रहते कार्यालय में संजय यादव नामक युवक की तूती बोलती है।
सूत्र बताते है की यदि परिवहन विभाग में किसी का कोई महत्वपूर्ण काम है और वह काम नहीं हो रहा तो फिर संजय यादव से संपर्क किया जा सकता है जो चुटकियों में मुश्किल से मुश्किल काम करा देते हैं। जो लोग आरटीओ कार्यालय में काम कराने जाते हैं वह अक्सर संजय यादव को कार्यालय में कभी फाइल इधर से उधर करते देखते हैं तो कभी कम्प्यूटर में काम करते हुए। कुछ लोग तो संजय यादव को परिवहन विभाग का अधिकारी तक मानने लगे थे लेकिन पोल उस समय खुल गई जब मीडिया ने संजय यादव की सच्चाई को उजागर कर दिया।
बताया जाता है कि संजय यादव नामक युवक गत दिवस आरटीओ विभाग में महत्वपूर्ण फाईल इधर से उधर कर रहा था तब मीडिया की टीम मौके पर पहुंची तो मीडिया को देखकर संजय यादव इधर-उधर भागने लगा तब मीडिया के लोगों ने उसे पकड़ा और पूछा कि तुम यहां क्या कर रहे हो और किस पोस्ट में हो तो उसने कहा कि मैं यहां किसी पोस्ट में नहीं हूं मैं किसी काम से आया था जबकि सूत्र बताते हैं कि जब से अनिमेश गढ़पाले बालाघाट परिवहन विभाग में पदस्थ हुए हैं तब से संजय यादव का बालाघाट परिवहन कार्यालय में लगभग हर दिन आना जाना रहता है और वह अपना अधिकांश समय कार्यालय में ही गुजारता है। चर्चा तो यह भी है कि संजय यादव के पास कई ऐसे लोगों की सूची रखी हुई है जिनसे उगाही की जाती है। इस बात की जानकारी परिवहन अधिकारी अनिमेश गढ़पाले को भी है। विभाग में चर्चा है कि संजय यादव को परिवहन अधिकारी अनिमेश गढ़पाले का ही आर्शीवाद मिला है जिसके चलते परिवहन विभाग में संजय यादव बेखौफ होकर काम कर रहा है जिसके एवज में परिवहन विभाग उसे कोई वेतन नहीं देता लेकिन वह वेतन से अधिक कमा लेता है।