...

बरघाट नगर परिषद अध्यक्ष इमरता साहू ने अपने पति को नियम विरूद्ध दिलाया आवास योजना का लाभ

सिवनी महाकौशल। 8 अगस्त 2022 को बरघाट नगर परिषद में कांग्रेस और भाजपा का बेमेल गठजोड़ हुआ जिसमें कांग्रेस के तीन पार्षद श्रीमती संध्या अनिलसिंह ठाकुर, श्रीमती निधि जायसवाल एवं अभिलाष गोलू ठाकुर ने पार्टी से गद्दारी करते हुए भारतीय जनता पार्टी की प्रत्याशी श्रीमती इमरता साहू को वोट देकर उन्हें नगर परिषद अध्यक्ष बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। बरघाट नगर परिषद में श्रीमती इमरता साहू को अध्यक्ष बने पूरा एक साल हो गया लेकिन इन एक सालो में वह बरघाट नगर को कोई सौगात नहीं दे पाई। बताया जाता है कि एक साल पूरे होने पर बरघाट विकास मोर्चा के संयोजक रंजीत वासनिक के नेतृत्व में काला दिवस मनाते हुए ज्ञापन सौंपा गया।
ज्ञापन सौंपते हुए बरघाट विकास मोर्चा के पदााधिकारियो ंने कहा कि नगरपरिषद में आपसी खींचतान चल रही है जिससे नगर का विकास ठप्प पड़ा हुआ है। पिछली परिषद के अध्यक्ष रंजीत वासनिक के कार्यकाल में जो काम स्वीकृत हुए थे उन्हें रोक दिया गया है और जनता के साथ साथ चुने गये पार्षदो के साथ भी सौतेला व्यवहार किया जा रहा है। बरघाट विकास मोर्चा ने ज्ञापन सौंपते हुए कहा कि नगर परिषद ने मनमानी तरह से मकान टैक्स बढ़ा दिया है। नगर के डिवाइडर का बंद काम चालू किया जाए, सभी वार्डों में नाली रोड का काम किया जाए, नया बस स्टैंड को शीघ्र चालू किया जाए, पिछली परिषद ने सरकारी भूमि अतिक्रमण किए लोगों से खाली करवाई थी जिसका प्रकरण न्यायालय में चल रहा है जहां पर वर्तमान अध्यक्ष, अधिकारियों द्वारा भू-माफिया से सांठगांठ कर कमजोर पक्ष रखा जा रहा है जिस पर भी अध्यक्ष, अधिकारियों पर कार्यवाही की जाऐ। अध्यक्ष इमारत साहू ने अपने पति जो कि सरकारी नौकरी में शिक्षक है को प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ जानबूझकर दिलाया है जिस पर कानूनी कार्यवाही कर अध्यक्ष पद से बर्खास्त किया जाए। नगर परिषद अध्यक्ष व सीएमओ द्वारा जानबूझकर सरकारी काम्प्लेक्स के किराएदारो को परेशान किया जा रहा है, सभी वार्डों में प्रकाश, सफाई, नाली, रोड़, पानी सहित अन्य मांगों का ज्ञापन राज्यपाल व मुख्यमंत्री के नाम अनुविभागीय अधिकारी बरघाट को सौंपा गया। इससे पहले गांधी चौक बरघाट में विकास मोर्चा ने धरना दिया व अपनी-अपनी बात रखकर काली पट्टी बांध कर जनता के साथ किए गए विश्वासघात के विरोध स्वरूप काला दिवस मनाया। इस मौके पर पूर्व अध्यक्ष रंजीत वासनिक सहित सभी पार्षद, गणमान्य जन, युवा, महिला किसान, मजदूर भारी संख्या में उपस्थित थे।
उल्लेखनीय है कि 2022 को हुए नगरीय निकाय चुनाव में बरघाट विकास मोर्चा के संयोजक रंजीत वासनिक के नेतृत्व में 13 वार्डो में प्रत्याशी उतारे गये थे जिसमें से बरघाट विकास मोर्चा के 7 प्रत्याशी चुनाव जीते थे वहीं भाजपा के 5 और कांग्रेस के 3 पार्षद चुनाव जीते थे लेकिन नगर परिषद अध्यक्ष की होने वाली वोटिंग के ठीक एक दिन पहले रंजीत वासनिक को गिरफ्तार कर लिया गया था और बरघाट विकास मोर्चा का प्रत्याशी ना जीते इसके लिए कांग्रेस एवं भाजपा ने बेमेल गठबंधन कर लिया था जिसमें भाजपा की इमरता साहू को अध्यक्ष बनाने के लिए तीनों ने भाजपा को वोट दे दिया था। एक साल के बाद भाजपा और कांग्रेस की बेमेल गठबंधन वाली नगर सरकार ने नगर का विकास ठप्प कर दिया जिसका बरघाट नगर परिषद ने विरोध करते हुए काला दिवस मनाया और ज्ञापन सौंपा।