...

चैम्बर ऑफ़ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज़ ने पिपरिया शाला को गोद लिया

सिवनी महाकौशल! व्यापारियों की समस्याओं के लिए हर संभव सहायता करना संगठन का उद्देश्य है। इसके साथ ही समाज सेवा के कार्यों में भी हमने शामिल होने का संकल्प लिया है। इसी श्रंखला में आज शासकीय प्राथमिक शाला पिपरिया के छात्रों को साहयता सामग्री उपलब्ध कराने के लिए उठाया गया हमारा यह कदम छोटा जरूर हो सकता है किंतु, इससे सामाजिक सहायता के कार्यों में आगे बढऩे के हमारे संकल्पों को और अधिक मजबूती मिलेगी।
उक्ताशय की बात चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष संजय कुमार मालू द्वारा कटंगी रोड स्थित प्राथमिक शाला के बच्चों एवं शाला के लिए आवश्यक तथा उपयोगी वस्तुओं का वितरण करते हुए कही गई। उल्लेखनीय है कि उक्त शाला को चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज द्वारा एक शैक्षणिक वर्ष के लिए गोद लिया गया है जोकि, चेंबर द्वारा समय-समय पर समाज सेवा के लिए किए गए विभिन्न कार्यों की श्रखंला में शामिल है।
आज उन्हीं कार्यों को आगे बढ़ाते हुए उक्त शाला के 40 विद्यार्थियों को स्कूल बैग, कॉपी, पेन, पेंसिल, जूते, मौजे, टिफिन बॉक्स प्रदान किए जाकर शाला के लिए भी पंखे, ट्यूब लाइट, बल्ब, गद्दे, दरी, ज्योमेट्री किट इत्यादि उपलब्ध कराई गई।
इस अवसर पर चेंबर के संरक्षक नरेश दिवाकर, अनिल सिंघानिया, सुनील नाहर, उपाध्यक्ष उद्धव दास आसवानी, सचिव दौलत सेवलानी, सह सचिव अनिल नहाटा, कार्यसमिति सदस्य समी अंसारी, प्रकाश टैभंरे, द्वारका साहू, रमेश तिवारी, शरद मालू, निधि नायक, सुनील मालू, प्रवीण मालू, राहुल मोदी, बलराम सैवलानी, नरेश सेवलानी, प्रकाश सेवलानी इत्यादि उपस्थित रहे। इसके साथ ही उक्त शाला के छात्रों को स्कूल बैग उपलब्ध कराने वाले जैनम परिवार के सदस्यों में सर्वश्री सुदीप मालू, मयंक मालू, चिन्मय भूरा, पार्शव मालू, युग शाह , परियुल मालू व कुशल भूरा इत्यादि भी कार्यक्रम में शामिल हुए।
उक्त कार्यक्रम में चेंबर के संरक्षक नरेश दिवाकर ने कहा कि सरकार के साथ ही सामाजिक संगठनों का भी दायित्व है कि वह सेवा के कार्यों में आगे आए। आज इसी उद्देश्य को पूरा करने के मार्ग पर आगे बढ़ते हुए चेंबर द्वारा इस शाला को गोद लिया गया है। मेरी अपेक्षा है कि चेंबर के सदस्यों के साथ ही जैनम परिवार के सदस्य भी सेवा कार्यों के लिए इसी तरह आगे आए।
कार्यक्रम में शाला के जन शिक्षक मुकेश नेमा, प्राचार्य श्रीमती सरिता रैकवार, शिक्षक सुशील चक्रवर्ती, पीयूष जैन, प्रकाश तिवारी, कपिल बघेल इत्यादि उपस्थित रहे। इस दौरान प्राचार्य श्रीमती सरिता रैकवार द्वारा चेंबर ऑफ कॉमर्स एवं जैनम परिवार को बच्चों तथा शाला के लिए उपलब्ध कराई गई सामग्री हेतु आभार प्रकट करते हुए कहा कि आप के इस कदम से बच्चों में हर्ष के साथ ही नव उत्साह का भी संचार हुआ है। साथ ही शाला की व्यवस्थाओं में भी इससे सुधार आएगा। इसे हेतू सभी बच्चों, उनके अभिभावकों, तथा शाला के सभी स्टाफ की ओर से आप सभी लोगों का मैं आभार व्यक्त करती हूं।