...

कांग्रेस नेता का भाई खिला रहा था जुआ, 65 हजार सहित चार आरोपी गिरफ्तार

सिवनी महाकौशल। सिवनी जिला कांग्रेस में दूसरी बार राजकुमार खुराना को अध्यक्ष बनाया गया लेकिन दूसरी बार अध्यक्ष बनने के बाद भी राजकुमार खुराना के साथ पुरानी टीम ही काम कर रही है। बताया जाता है की श्री खुराना की टीम में कुछ ऐसे चेहरे भी है जो कांग्रेस के लिए घातक है। गत दिवस बंडोल पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि बंडोल थाना अंतर्गत ग्राम चंदौरी कला से बंधा बिहरिया रोड में जुआ खिलाया जा रहा है। जानकारी मिलने के बाद बंडोल पुलिस हरकत में आई और जुआ फड़ में दबिश दिया जहां पुलिस ने चार लोगो को दबोचते हुए उनके पास से लगभग 60 हजार 5 सौ रुपिया, 03 मोबाइल, 02 बाइक जप्त किया।
यह हुए गिरफ्तार
पुलिस ने जिन लोगो को जुआ फड़ से पकड़ा उनमे भूरा उर्फ राजकुमार पिता रामावतार सनोडिया निवासी चंदोरी कला, राजू अवधिया पिता कुबेर चंद अवधिया निवासी भेरोगंज, दिलीप उर्फ आशीष डेहरिया पिता सुरेश डहरिया निवासी धतुरिया ,श्रीराम पिता गिरिराज गोनगे निवासी चंदौरीकला शामिल है वहीं मिंटू उर्फ धर्मवीर पिता ओमप्रकाश ठाकुर उम्र 38 साल निवासी चंदौरी कला मौके से फरार हो गया।
कांग्रेस की सरकार के समय जुआं फड़ चलाने के लिए चर्चित रहा है मिंटू
सूत्र बताते हैं कि मध्यप्रदेश में जब कांग्रेस की 18 महीने की सरकार बनी थी तब अपने भाई के कांग्रेसी होने का फायदा उठाते हुए मिंटूू ठाकुर द्वारा जुआं फड़ संचालित करने का भरसक प्रयास भी किया गया था। उस समय थाना प्रभारी दिलीप पंचेश्वर हुआ करते थे जिनके चलते मिंटू जुआं फड़ नहीं चला पाया था। बताया जाता है कि इसी बात से नाराज होकर मिंटू ने अपने भाई के माध्यम से दिलीप पंचेश्वर की शिकायत कराया था जिसके बाद कांग्रेस की सरकार के समय दिलीप पंचेश्वर का स्थानांतरण किंदरई कर दिया गया था जिसके बाद मिंटू जुआं फड़ चलाने के मामले में जमकर चर्चाओ में रहा। हालांकि जब कांग्रेस की सरकार गिरी उसके बाद मिंटू ठाकुर का जुआं फड़ बंद हो गया। सूत्र बताते हैं कि जो लोग जुआं खेलते पकड़ाये है यदि उनके पुराने रिकार्ड खंगाले जाये तो और भी जगह उनके रिकार्ड मिल सकते हैं।