...

दलसागर के काम में नगर पालिका ने कितना डीजल किया खर्च!

कहने को तो सिवनी नगर पालिका परिषद में कांग्रेस की नगर सरकार काबिज है लेकिन वर्तमान में सिवनी नगर पालिका परिषद लखनादौन के ठेकेदार राहुल जैन के इशारों में चल रही है। बताया जाता है कि वर्तमान में ठेकेदार राहुल जैन के ऊपर सिवनी नगर पालिका परिषद के 21 पार्षदों के साथ साथ नगर पालिका के अधिकारी पूरी तरह मेहरबान है तभी तो फुट ब्रिज निर्माण में काम से अधिक भुगतान कर दिया गया और किसी ने आपत्ति नहीं उठाया। गत दिवस सिवनी नगर पालिका के सीएमओ रामकुमार कुर्वेती को पार्षद राजेश राजू यादव,गोलू पंडित और संजय भलावी ने ज्ञापन सौंपते हुए मांग किया है कि नगर पालिका के भीतर 06 माह में लगभग 60 लाख रू. डीजल का भुगतान कर दिया गया जिसकी जांच कराई जाए। बताया जाता है की सिवनी नगर पालिका परिषद ने  वाऊचार क्रमांक 39, 105, 188, 259, 361, 532, 634, 844, 959 के माध्यम से नगर पालिका परिषद ने 59 लाख 52 हजार 752 का डीजल का भुगतान किया है।
कही राहुल जैन के कामों के लिए तो खर्च नहीं हुआ डीजल
तीन पार्षदों ने सीएमओ को पत्र लिखते हुए कहा है कि पिछले 6 महीने के भीतर लगभग 60 लाख रू. डीजल के नाम से भुगतान किया गया है जिसकी जांच कराई जाए और यह जानकारी दिया जाए कि वहां कितने किलोमीटर चले? किन-किन वाहनों में कितना-कितना डीजल डाला गया? वैसे सूत्र बताते हैं कि यदि इस पूरे मामले की निष्पक्षता के साथ जांच हो तो पता चल जाएगा कि सिवनी नगर पालिका परिषद ने दलसागर तालाब में बनने वाले फुट ओवर ब्रिज के निर्माण में कितना डीजल दिया। लखनादौन के ठेकेदार राहुल जैन अपने आपको सिवनी के विधायक दिनेश राय मुनमुन का करीबी बताता है सूत्र बताते हैं कि जब से राहुल जैन ने काम प्रारंभ किया है तब से सिवनी नगर पालिका परिषद ठेकेदार के ऊपर मेहरबान है। ठेकेदार ने लगभग 31 लख रुपए की अधिक लागत से 01 करोड़ 88 लाख में उक्त निर्माण कार्य का टेंडर लिया, ठेकेदार के ऊपर सिवनी नगर पालिका परिषद ने मेहरबानी दिखाते हुए जब दलसागर का काम प्रारंभ हुआ तब सिवनी नगर पालिका परिषद के वाहन लगाए गए वहीं डीजल भी भराया गया।
विधायक का करीबी है ठेकेदार
सवाल यह उठता है कि जब ठेकेदार ने 36 प्रतिशत अधिक की दर से ठेका लिया था तो फिर सिवनी नगर पालिका परिषद को इतनी मेहरबानी दिखाने की आवश्यकता क्यों आन पड़ी? इस पूरे मामले में सिवनी नगर पालिका परिषद के उन पार्षदों की भूमिका को लेकर भी प्रश्न चिन्ह लग रहे हैं जिन्होंने अब तक लखनादौन के ठेकेदार राहुल जैन के द्वारा किये जा रहे कामों की मांग नहीं किया। गौरतलब है कि राहुल जैन अपने आपको सिवनी के विधायक दिनेश राय मुनमुन का करीबी बताते हुए सिवनी नगर पालिका परिषद में एक तरफ राज कर रहा है जिसके सामने भाजपा और कांग्रेस दोनो ही पार्टियों के पार्षद बौने नजर आ रहे हैं।