...

जो प्रकृति के पुजारी होते है वह हिंसक नहीं होते: अर्जुन

सिवनी महाकौशल 13 अगस्त 23
जो धर्म प्रकृति की पूजा करता है वह हिंसक नही हो सकता। 09 अगस्त को विश्व आदिवासी दिवस के दिन जिन लोगो ने भी व्यापारी भाईयो के साथ अभद्रता करते हुए जबरन दुकान बंद कराते हुए हिंसक घटना को अंजाम दिया वह सुनियोजित लगता है। उक्त घटना के बाद मैं स्वयं एसपी से मिला और उनसे आग्रह किया कि इस घटना में शामिल लोगो को चिन्हित कर उन्हे कठोर दण्ड दिया जाए। कुछ लोगों के द्वारा किए गए कामों से पूरे समाज को नहीं जोडऩा चाहिए हमारा आदिवासी समाज सीधा-साधा और भोला भाला समाज है। हम प्रकृति की पूजा करते हैं भगवान शिव हमारे दिलों में बसे हुए हैं। यह देश विभिन्न धर्म जात संप्रदाय के लोगों का देश है जिसे हिंदू राष्ट्र की अवधारणा में बांधा ही नहीं जा सकता। वर्तमान में भारतीय जनता पार्टी घबराई हुई है और वह किसी भी तरह से माहौल को बदलने का प्रयास कर रही है। मेरे बयान को तोड़ मरोडक़र प्रस्तुत किया गया है मेरे पूरे भाषण को सोशल मीडिया में नहीं लाया गया यदि सोशल मीडिया में लाया जाता तो मैने भाषण में यह भी कहा था कि राम हमारे दिल में बसते हैं और ऐसी कई बातें मेरे द्वारा कही गई थी लेकिन षडयंत्र पूर्वक मेरे भाषण को आधा ही प्रसारित किया गया। उक्ताशय की बात गत दिवस प्रेस वार्ता के दौरान बरघाट विधायक अर्जुन सिंह काकोडिय ने कहा।
विश्व आदिवासी दिवस खुशी मनाने के दिन है ना कि बंद कराने का
09 अगस्त को विश्व आदिवासी दिवस के अवसर पर सिवनी नगर में कुछ लोगो के द्वारा दुकान बंद कराने का प्रयास करते हुए हिंसक घटना को अंजाम दिया गया जिसकी मैने पहले भी निंदा किया था और अभी भी निंदा करता हूं। अर्जुन काकोडिय़ ने कहा कि विश्व आदिवासी दिवस के अवसर पर भारत बंद का आव्हान किसने किया यह मुझे नही मालूम लेकिन यह सत्य है की विश्व आदिवासी दिवस मार्केट बंद कराने का नही बल्कि खुशियों का दिन है।
आदिवासी समाज सभी धर्मो का सम्मान करता है
प्रेस वार्ता के दौरान पत्रकारों ने अर्जुन काकोडिय़ा से पूछा कि आपने कहा कि हम हिंदू राष्ट्र नहीं बनने देंगे तो क्या आप हिंदू नहीं हो तब अर्जुन काकोडिय़ा ने कहा कि आदिवासी समुदाय प्रकृति की पूजा करता है वह प्रकृति में पाए जाने वाली हर चीज का सम्मान करते हुए पूजा करता है। आदिवासियों का कहीं मंदिर नहीं है लेकिन हम सनातन हिंदू संस्कृति का पालन करते हैं और आदिवासी समाज सभी धर्म का सम्मान करता है। अर्जुन काकोड़ीया ने कहा कि मैं आज भी सुबह भगवान राम और हनुमान की पूजा करता हूं, मेरे घर के लोग रामचरितमानस का पाठ करते हैं। मेरे द्वारा विश्व आदिवासी दिवस के अवसर पर जो वक्तव्य दिया गया उसे भाजपा नेता एडिट कर प्रचार करते हुए गलत अर्थ निकाल रहे है। मेरे उक्त वक्तव्य को पूरा प्रचारित करें तो पता चलेगा कि मेरे वक्तव्य में शुरुआत से ही भगवान राम एवं भगवान हनुमान को अपना आराध्य बताया गया था साथ ही मैने संविधान के हिसाब से यह देश चलेगा कहा था।
सांसद,विधायक ने क्यों नही दी प्रतिक्रिया
09 अगस्त को विश्व आदिवासी दिवस के अवसर पर सिवनी नगर के कुछ व्यापारियों के साथ हिंसक घटना हुई थी जिसकी मैने भी व्यक्तिगत रूप से निंदा किया, कांग्रेस ने भी निंदा किया और गोंडवाना गणतंत्र पार्टी ने भी निंदा करते हुए विज्ञप्ति जारी किया लेकिन भाजपा के सांसद विधायक और जिलाध्यक्ष ने ना तो कोई विज्ञप्ति जारी किया और ना ही अपनी प्रतिक्रिया दिया जो उनकी कथनी और करनी को स्पष्ट करता है। अर्जुन सिंह काकोडिय़ा ने कहा कि मुझे तो आशंका है कि यह पूरी घटना भारतीय जनता पार्टी के नेताओं के द्वारा कराई गई है यही कारण है कि अब तक पुलिस आरोपियों को चिन्हित कर गिरफ्तार नहीं कर पाई। क्योंकि हो सकता है कि उपद्रव करने वाले नेताओं के ऊपर भाजपा नेताओं का संरक्षण हो।
पूर्ण बहुमत की सरकार है तो हिंदू राष्ट्र कब बनाएगी भाजपा सरकार
विधायक अर्जुन सिंह काकोडिय़ा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार के रहते हिंदू राष्ट्र बनाए जाने की मांग उठ रही है। वर्तमान में लोकसभा और राज्यसभा में भाजपा बहुमत से सरकार में बैठी हुई है यदि अभी भी हिंदू राष्ट्र नहीं बनाया जा रहा तो फिर भाजपा कब हिंदू राष्ट्र बनाएगी। भाजपा को तो गौमाता को भी राष्ट्रीय पशु घोषित कर देना चाहिए लेकिन बहुमत में होने के बाद भी भाजपा सरकार यह काम क्यों नही कर पा रही। अर्जुन काकोडिय़ा ने कहा की भाजपा के सीनियर लीडर अमित शाह भी यही मानते है की इस देश में अलग अलग धर्म,पंथ के लोग रहते है यह देश संविधान से चलने वाला देश है, यही बात तो मेरे द्वारा कही गई जिसे भाजपा के लोग तूल दे रहे है। वर्तमान में जिस तरह भाजपा ऐसे मामलो को बिना कारण तूल दे रही है उससे तो यही लग रहा है की अब भाजपा यह समझ चुकी है की प्रदेश और देश उसकी सरकार को खतरा है।