...

क्या ठेकेदार राहुल जैन को भुगतान करने से पहले मटेरियल गुणवत्ता की जांच कराएगी नगर पालिका

सिवनी महाकौशल। लखनादौन के ठेकेदार राहुल जैन के द्वारा सिवनी के दलसागर तालाब में लगभग एक करोड़ 56 लाख 73 हजार  की लागत से फुट ब्रिज निर्माण किया जा रहा है जिसे लगभग 3 महीने पहले 12 मई को कार्यादेश जारी किया गया था। बताया जाता है की राहुल जैन ने बारिश के दौरान काम प्रारंभ किया है जो अभी तक आधा अधूरा पड़ा हुआ है। बताया जाता है की राहुल जैन ने सिवनी नगर पालिका से लगभग एक करोड़ से अधिक का भुगतान कराने का जुगाड़ भी कर लिया है, यदि नगर पालिका परिषद के पार्षद सक्रिय नहीं हुए तो राहुल जैन को एक करोड़ से अधिक का भुगतान कर दिया जाएगा।
वैसे जानकर बताते है की यदि सिवनी नगर पालिका परिषद के तकनीकी अधिकारी उक्त निर्माण कार्य में लगे लोहा सहित अन्य सामग्री की जांच कराए तो उन्हे पता चल जाएगा की राहुल जैन को एक करोड़ का भुगतान करना चाहिए या नहीं।
गौरतलब है कि राहुल जैन के द्वारा 1 करोड़ 56 लाख से अधिक की लागत से फुट ब्रिज का निर्माण कार्य किया जा रहा है। शुरूआती दौर में उनके द्वारा निर्माण स्थल में लैब की स्थापना नहीं की गई थी जिसके चलते उन्होंने बिना जांच किये ही मटेरियल लगा दिया था। दैनिक महाकौशल एक्सप्रेस ने लैब को लेकर लगातार समाचार भी प्रकाशित किया था बावजूद इसके नगर पालिका परिषद के तकनीकी अधिकारियों ने कोई ध्यान नहीं दिया। सिवनी नगर पालिका परिषद में चल रही चर्चाओं की माने तो राहुल जैन लखनादौन के रहने वाले है और वह अपने आपको सिवनी विधायक दिनेश राय मुनमुन का बेहद ही करीबी बताते है। जो लोग दिनेश राय मुनमुन की कार्यप्रणाली से वाकिफ है वह इस बात को अच्छी तरह से जानते है कि श्री राय ना तो कमीशन लेते है और ना ही काम में कोई समझौता करते है। यदि राहुल जैन बिल निकलवाने के लिए अपने आपको सिवनी विधायक का करीबी बताते है और उनकी बातो में विश्वास करते हुए सिवनी नगर पालिका परिषद बिना जांच के उन्हें भुगतान करती है तो इस मामले में ना केवल सिवनी नगर पालिका की भूमिका संदिग्ध हो जाएगी बल्कि सिवनी के विधायक दिनेश राय मुनमुन के ऊपर भी प्रश्रचिन्ह लगने लगेगा। ऐसे में देखना यह है कि अपने आपको विधायक का करीबी बताने वाले राहुल जैन एक करोड़ से अधिक का बिल निकलवाने में सफल हो पाते हैं या नहीं?