...

मिंटू ठाकुर के जुआं फड़ में पकड़ाने वाले अनीस बघेल को बनाया गया है ग्रामीण अध्यक्ष

सिवनी महाकौशल। जिला कांग्रेस के महामंत्री एवं जनपद सदस्य अप्पू ठाकुर का भाई मिंटू ठाकुर जुआं फड़ चलाने के मामले में चर्चित है। मजे की बात तो यह है कि मिंटू ठाकुर के जुआं फड़ में पकड़ाने वाले अनीस बघेल को जिला कांग्रेस ने सिवनी ग्रामीण अध्यक्ष की जिम्मेदारी भी दे रखा है जो कांग्रेस की कथनी और करनी में एक बड़ा फर्क नजर आ रहा है।
गौरतलब है कि दो दिन पहले  बंडोल पुलिस ने चंदौरी कला के पास जमे जुआं फड़ में दबिश दिया जहां पुलिस ने जुआं खेल रहे भूरा उर्फ राजकुमार पिता रामावतार सनोडिया निवासी चंदोरी कला, राजू अवधिया पिता कुबेर चंद अवधिया निवासी भेरोगंज, दिलीप उर्फ आशीष डेहरिया पिता सुरेश डहरिया निवासी धतुरिया ,श्रीराम पिता गिरिराज गोनगे निवासी चंदौरीकला शामिल है जिनके पास से पुलिस ने 60 हजार 500 रू. जप्त किया। उक्त जुआं फड़ से मिंटू उर्फ धर्मवीर पिता ओमप्रकाश ठाकुर उम्र 38 साल निवासी चंदौरी कला मौके से फरार हो गया।
वैसे सूत्र बताते हैं कि मिंटू ठाकुर अक्सर जुआं फड़ से फरार होने के मामले में चर्चित रहा है। महाकौशल एक्सप्रेस के पास मौजूद प्रमाणो की माने तो जब प्रदेश में कांग्रेस की सरकार थी तब भी मिंटू ठाकुर के जुआं फड़ में पुसिल ने दबिश दिया था तब मिंटू ठाकुर फरार हो गया था। प्राप्त जानकारी के अनुसार 5 फरवरी 2019 में जब प्रदेश में कांग्रेस की सरकार थी तब मिंटू ठाकुर द्वारा बेखौफ होकर चंदौरी के खेत में जुआं खिलाया जाता था जिसकी जानकारी बंडोल पुलिस को मिली तब पुलिस ने रात में दबिश दिया था तब पुलिस ने जुआं खेल रहे अनीस बघेल पिता अरूण बघेल, शोभाराम पिता रामाधार साहू निवासी मड़ई जमुनिया थाना चौरई सहित अन्य लोगों को गिरफ्तार करते हुए उनके जुआं फड़ से लगभग 30 हजार रू. नगद बाईक जप्त किया था। इस मामले में भी मिंटू ठाकुर नामक युवक फरार हो गया था। उस समय भी मिंटू ठाकुर के ऊपर फरारी का आरोप लगा था।  आश्चर्य इस बात का है कि जिला कांग्रेस को इस बात की जानकारी थी कि मिंटू ठाकुर जुआं फड़ चलाने में माहिर है और उसके जुआं फड़ में अनीस बघेल पिता अरूण बघेल जुआं खेलते पकड़ाया था जिसकी बकायदा पुलिस ने फोटो भी जारी किया था बावजूद इसके अनीस बघेल को सिवनी ग्रामीण का अध्यक्ष बना दिया गया वहीं मिंटू ठाकुर के भाई अप्पू ठाकुर को जिला कांग्रेस का महामंत्री बना दिया गया जो कांग्रेस पार्टी की छवि धूमिल करने के लिए काफी है।