...

सराफा दुकान की आड़ में संजय अग्रवाल चलाता है ब्याज का कारोबार

सूदखोरों के ऊपर कार्रवाही होती तो नही बढ़ते सूदखोरों के हौसले
सिवनी महाकौशल। जब सिवनी में ईमानदार और तेजतर्रार छवि के आईपीएस अधिकारी डॉ. रमन सिंह सिकरवार एसपी के पद पर पदस्थ थे तब उन्होंने सूदखोरों के खिलाफ कार्रवाई करने की मुहिम चलाया था तब कई सूदखोरों के घर में पुलिस ने दबिश देते हुए कई कोरे स्टांप पेपर जिसमें पीडि़तों के हस्ताक्षर थे, एटीएम कार्ड पासबुक रखे थे उन्हें जप्त किया था। कार्यवाही के बाद सिवनी जिले के सूदखोरों के भीतर जमकर डर समाया हुआ था।
डॉक्टर रमनसिंह सिकरवार की तरह कार्रवाई फिर कभी किसी एसपी ने नहीं किया जिसके चलते सिवनी जिले में सूदखोरों के इतने आतंक बढ़े हुए है कि वह लोगो की मजबूरी का फायदा उठाते हुए 30 से 40 प्रतिशत ब्याज वसूल कर रहे है जिसके चलते लोगो को आत्महत्या करने जैसा घातक कदम उठाना पड़ रहा है। लगभग 10 दिन पहले नेहरू रोड निवासी दवा व्यवसाय करने वाले दीपक अग्रवाल ने आत्महत्या करने की कोशिश किया जिसका इलाज चल रहा है। दीपक अग्रवाल ने क्रिकेट सटोरियों और सूदखोरों के आतंक से तंग आकर आत्महत्या करने की कोशिश किया। बताया जाता है यदि कोतवाली पुलिस जांच करे तो पता चल जाएगा कि दीपक अग्रवाल से कौन-कौन लोग 30 से 40 प्रतिशत की दर से ब्याज वसूल करते थे जिन्होंने अब तक उससे करोड़ों रुपया ब्याज वसूल कर लिया।
संजय अग्रवाल सहित कई लोगो के नाम आ रहे सामने
दीपक अग्रवाल से सूदखोरी का पैसा वसूल करने के मामले में कई लोगों के नाम सामने आ रहे हैं हालांकि अभी तक दीपक अग्रवाल के बयान दर्ज नहीं हो पाए हैं इसलिए उन लोगों के चेहरे से नकाब नहीं उतर पाया है। सूत्र बताते हैं कि इस पूरे मामले में संजय अग्रवाल नामक युवक की जमकर चर्चा चल रही है जो एक सराफा की दुकान संचालित करता है और सराफा दुकान की आड़ में वह ब्याज का धंधा करता है। साहूकारी ब्याज को छोड़ संजय अग्रवाल के द्वारा 30 से 40 प्रतिशत की ब्याज दर से पैसे की वसूली की जाती है। जो लोग संजय अग्रवाल को जानते हैं उनकी मानें तो संजय अग्रवाल ने दिखावे के लिए एक छोटी सी सराफा की दुकान गली में खोल रखा है और उसकी आड़ में वह ब्याज का कारोबार करता है जिसकी तरफ कभी भी पुलिस का ध्यान नहीं जाता चूंकि मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान यह कहते हैं कि मध्यप्रदेश में सूदखोरों को भी नहीं बख्शा जाएगा, ऐसे में देखना यह है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सिवनी जिले के संजय अग्रवाल जैसे सूदखोर के विरुद्ध कार्रवाई करवाते हैं या नहीं?