...

छत्तीसगढ़ पुलिस टीम ने पांढुर्ना में बरामद की 15 किलो से अधिक चोरी के जेवरात

छत्तीसगढ़ पुलिस टीम ने शुक्रवार सुबह छिंदवाड़ा जिले के पांढुर्ना में दो शातिर चोरों के घरों से 15 किलो से ज्यादा वजनी जेवर बरामद किए। ये जेवर उन्होंने छत्तीसगढ़ के एक ज्वेलर्स के यहां से चुराए थे। पुलिस की टीम ने बताया कि शातिर अपराधी चरण और संगम ने एक गैंग साथ मिलकर बालोद जिले में बाफना ज्वेलर्स के शोरूम में चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। वहां से गिरोह ने करीब दो किलो वजन के सोने के जेवर के अलावा 40 किलो चांदी के जेवर चोरी किए थे। घटना के बाद से दोनों अपराधी फरार थे। 

पंजाब से किया गिरफ्तार

पंजाब पुलिस की मदद से छत्तीसगढ़ पुलिस ने दोनों शातिर अपराधियों को पंजाब से गिरफ्तार किया था। चरण और संगम दोनों से हुई पूछताछ के बाद इनके पांढुर्ना स्थित घरों में सर्चिंग कर चोरी किए माल को बरामद किया गया।

मेटल डिटेक्टर की मदद से फर्श से निकाले

पुलिस टीम ने पांढुर्ना के शास्त्री वार्ड के कबाड़ी मोहल्ले में दोनों चोरों के मकानों में मेटल डिटेक्टर की मदद से तलाशी की। उन्होंने ये जेवर मकान में छिपा कर रखे थे। तलाशी में फर्श के नीचे दबाकर आधा बोरी में भरकर रखे गए करीब 15 किलो से अधिक कीमती जेवरात बरामद हुए। टीम ने आरोपी से संबंधित समीपस्थ ग्राम अंबाड़ा खुर्द और गुजरखेड़ी में भी दोनों अपराधियों के मकानों में सघन सर्चिंग की। इस पूरे मामले में बालोद एसपी का कहना है अभी इन्वेस्टिगेशन चल रहा है।

चोरों की शातिर गैंग ने अर्जुन्दा में बनाया था शोरूम को निशाना

पिछले दिनों छत्तीसगढ़ के बालोद जिले में बड़ी चोरी का मामला सामने आया था। खबरों के अनुसार बालोद जिले के अर्जुन्दा नगर में बाफना ज्वेलर्स के यहां दुकान में पिछले शनिवार-रविवार की रात चोर गिरोह ने धावा बोला था। अर्जुन्दा पुलिस के मुताबिक चार लोगों ने बाफना ज्वेलर्स को निशाना बनाया था। वहीं, बाफना ज्वेलर्स के संचालक राजेश बाफना के अनुसार दो किलो सोना, 40 किलो चांदी के जेवर और दो लाख रुपये नगद की चोरी हुई थी।