...

छात्रावास अधीक्षिका ने सहायक आयुक्त को मारी चप्पल,

आदिवासी विकास विभाग कार्यालय में मंगलवार को उस समय हड़कंप मच गया, जब एक छात्रावास की महिला अधीक्षक ने सहायक आयुक्त को चप्पल दे मारी। बताया जाता है कि जिले के अमरवाड़ा कस्बा स्थित अजा बालिका छात्रावास की अधीक्षक प्रमिला साहू से प्रभार वापस लेने के मामले में सहायक आयुक्त सत्येंद्र मरकाम ने जवाब तलब किया था। इससे नाराज होकर प्रमिला साहू सुबह 11 बजे कार्यालय पहुंचीं और मरकाम के कक्ष में पहुंचकर चप्पल से उन पर हमला कर दिया। वहां मौजूद अन्य कर्मचारियों ने महिला को पकड़ा। इसके बाद महिला की तबीयत बिगड़ गई। उन्हें जिला अस्पताल उपचार के लिए पहुंचाया गया, जहां हालत सामान्य बताई गई है।

इस मामले में छात्रावास अधीक्षिका प्रमिला साहू का कहना है कि उसके पास दो छात्रावास का प्रभार है, लेकिन आदिवासी विकास विभाग के सहायक आयुक्त सत्येंद्र मरकाम छात्रावास का प्रभार सरेठा ढाना से आई शिक्षिका को देना चाहते हैं, लेकिन वो छात्रावास आती ही नहीं हैं। ऐसे में यही स्थिति बताने के लिए वे कार्यालय आईं तो सहायक आयुक्त ने उनसे बदतमीजी की। जिसके जवाब में उन्होंनें भी चप्पल दे मारी।

उधर, सहायक आयुक्त ने कलेक्टर शीतला पटले को घटना से अवगत कराया है। कलेक्टर ने विभागीय जांच कराने के आदेश दिए हैं।

मैंने घटना के बारे में वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत करा दिया है, जिसके बाद आगे की कार्रवाई के लिए चर्चा की जाएगी। छात्रावास महिला अधीक्षक प्रमिला साहू प्रभार नहीं दे रही थीं, जबकि नई अधीक्षक छात्रावास में आ चुकी हैं।

- सत्येंद्र मरकाम, सहायक आयुक्त, आदिवासी विकास विभाग, छिदवाड़ा