...

जंगल में क्षत-विक्षत हालत में शव, नौ दिन से गायब था युवक

परसवाड़ा थाना अंतर्गत ग्राम खलौडी के जंगल की घटना।

पुलिस थाना परसवाड़ा अंतर्गत ग्राम खलौड़ी के जंगल में बुधवार को एक व्यक्ति का शव क्षतविक्षत हालत में मिलने से सनसनी फैल गई। पुलिस सूचना मिलते ही मौकास्थल पर पहुंची। शव पुराना होने से मृतक की पहचान करने में परेशानी हो रही थी।


इसके लिए बालाघाट से फारेंसिक टीम को बुलवाया गया। मृतक की पहचान ग्राम भादा परसवाड़ा निवासी बुधराम पिता मेहतर वाडिवा 58 वर्ष के रूप में कपड़ों के आधार पर उसके परिजनों द्वारा की गई। फारेंसिक टीम द्वारा बुधराम की मौत डी-हाइड्रेशन से होना बताया, क्योंकि जब वो गायब हुआ था उस समय भीषण गर्मी थी। इस दौरान शरीर में पानी की कमी के चलते उसकी मौत हो गई।

जानकारी के अनुसार बुधराम पिता मेहतर वाडिवा खेती किसानी का काम करता था और उसका मानसिक संतुलन ठीक नहीं होने के चलते इधरउधर घूमते रहता था। 20 जून को ग्राम भादा से अपने भांजे के ग्राम गया था। वहां पर जाने के बाद बार-बार खेत तरफ जा रहा था और शोर मचाते हुए कह रहा था कि कोई मुझे मार डालेगा।

एक बार किसी तरह से उसे पकड़कर घर लाए थे, लेकिन दोपहर के समय फिर भाग गया। जिसके बाद से परिजनों ने तलाश किए पर कही पता नहीं चल पा रहा था। बुधवार को वन विभाग का बीटगार्ड जंगल में गश्त करने गया था। तभी उसने क्षतविक्षत हालत में शव देखा।जिसकी सूचना पुलिस के अलावा ग्रामीणों को दी।


इनका कहना


जंगल में क्षत विक्षत हालत में शव मिला। यह शव नौ दिन पुराना है। मृतक की पहचान कपड़ों के आधार पर ग्राम भादा निवासी के रूप में हुई है। शव का पंचनामा कार्रवाई करते हुए पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप मर्ग कायम किया गया है। मृतक का मानसिक संतुलन ठीक नहीं था। बालाघाट से बुलवाई गई फारेंसिक टीम द्वारा डी-हाइड्रेशन से मौत की जानकारी दी है।