...

मुंह छिपा रही थी खाकी

इधर कांग्रेस नेता का पुत्र खुलेआम गुंडागर्दी कर रहा था तो उधर मुंह छिपा रही थी खाकी    अब कांग्रेस नेताओ को क्यों नही दिखाई दे रही बिगड़ी कानून व्यवस्था    गुरुवार की रात्रि बाहुबली चौक में गुंडागर्दी का नंगा नाच हुआ जिसका सूत्रधार जिला कांग्रेस के उपाध्यक्ष संजय भारद्वाज के पुत्र गन्नू भारद्वाज रहा जिन्होंने गुंडागर्दी की सारी हदें पार करते हुए टॉप एंड टाउन में घुसकर शुभम हरिरमानी के साथ जमकर मारपीट किया उसके दोस्तो ने भी अपना मित्र धर्म निभाया और उन्होंने भी गुंडागर्दी के नांगेनाच में अपनी भूमिका निभाया। इस पूरे घटनाक्रम का सबसे शर्मनाक पहलू यह था कि जब कांग्रेस नेता संजय भारद्वाज के पुत्र गन्नू भारद्वाज खुलकर चाकूबाजी कर रहा था तब खाकी मुंह छुपाकर घटना स्थल से भाग रही थी। असल में जब बाहुबली चौक में गन्नू भारद्वाज गुंडागर्दी दिखा रहा था तब वहां मौजूद कुछ लोगों ने इस पूरे घटनाक्रम को अपने कैमरे में कैद कर लिया जिसमें जब गन्नू भारद्वाज एवं शुभम के बीच झूमा झपटी हो रही थी तब एक पुलिसकर्मी आर्मी ड्रेस में दिखाई देता है वही एक अन्य वीडियो में तीन पुलिस कर्मी घटना स्थल से जाते हुए दिखाई दे रहे है। वीडियो में बकायदा आवाज आ रही है की उधर लड़ाई चल रही है और इधर पुलिस जा रही है। लोगों की रक्षा की शपथ लेने वाली खाकी कांग्रेस नेता संजय भारद्वाज के पुत्र गन्नू भारद्वाज की गुंडागर्दी के सामने बौनी नजर आ रही है जो पूरी की पूरी पुलिस को कटघरे में खड़ा कर रहे हैं। हालांकि बताया जाता है कि जो पुलिसकर्मी वीडियो में कैद हुए हैं वह सिवनी का स्टॉफ नहीं है। ईदुल अजहा त्यौहार को देखते हुए अन्य जगह से फोर्स बुलवाई गई थी सवाल यह उठता है कि बाहुबली जैसे अतिव्यस्त क्षेत्र में जब खुलकर गुंडागर्दी हो सकती है और पुलिस के सामने चाकूबाजी हो सकती है तो फिर अन्य क्षेत्रों की क्या स्थिति होगी सहज अंदाजा लगाया जा सकता है।

गिरफ्तार हुए आरोपी

बाहुबली चौक में गुंडागर्दी करते हुए चाकू से हमला करने के मामले में गन्नू भारद्वाज सहित जित्तू यादव एवं वैदिक तिवारी को गिरफ्तार किया गया। बताया जाता है की घटना के दूसरे दिन सिंधी समाज का एक प्रतिनिधि मंडल विधायक दिनेश राय मुनमुन और एसपी से भी मिला। इस पूरी घटना के बाद व्यापारी वर्ग आहत नजर आ रहा है।    कांग्रेस नेता के पुत्र के समर्थन में पहुंचे कांग्रेस और भाजपा के नेता

पिछले कुछ दिनों से कांग्रेस के नेता सोशल मीडिया में प्रदेश सहित सिवनी की बिगड़ी कानून व्यवस्था का ऐसा रोना रो रहे थे जैसे कि उन्हें कानून व्यवस्था के बिगडऩे से काफी पीड़ा हुई है लेकिन जब कांग्रेस के नेता संजय भारद्वाज के पुत्र गन्नू भारद्वाज ने खुलेआम गुंडागर्दी करते हुए एक युवक के ऊपर प्राणघातक हमला किया तो कांग्रेस के नेताओं के मुंह में दही जम गया जिन्होंने उक्त घटना की ना तो निंदा किया और ना ही बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर कोई चिंता जाहिर किया। प्रश्न यह उठता है कि यदि गुंडागर्दी करने वाले कांग्रेसी नेता या उनके परिजन होते हैं तो फिर कांग्रेस के  नेताओ को बिगड़ी कानून व्यवस्था नजर नहीं आती है लेकिन वहीं दूसरी तरफ घटना को कोई और अंजाम देता है  तो कांग्रेस के नेता चीख चीख कर बिगड़ी कानून व्यवस्था की दुहाई देने लगते हैं। इस पूरे मामले में एक बात और देखने को मिली। कांग्रेस नेता संजय भारद्वाज के पुत्र गन्नू भारद्वाज के समर्थन में कांग्रेस के कई नामी नेताओं के अलावा भाजपा के कुछ नेता भी नजर आए जो संजय भारद्वाज के परिवार के ही है ऐसे में सवाल यह उठता है को कब तक ऐसी गुंडागर्दी में कांग्रेस भाजपा नेता एकजुट नजर आते रहेंगे।